Gifts Ideas for sisters on rakshabandhan in Hindi | रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए गिफ्ट।

         जैसा कि आप सभी जानते हैं भाई बहन के प्रेम का प्रतीक त्यौहार रक्षाबंधन जल्द ही आने वाला है। इस साल रक्षाबंधन 2 अगस्त को मनाया जाएगा। भाई-बहन का रिश्ता बेहद खास होता है।


वहीं रक्षाबंधन का इंतजार दोनों को ही होता है। बहन भाई को सबसे बेस्ट राखी बांधना चाहती है तो भाई उसे सबसे अच्छा गिफ्ट देना चाहता है। लेकिन अक्सर भाई गिफ्ट के मामले में कन्फ्यूज रहते हैं। वे सबसे अच्छा गिफ्ट देना तो चाहते हैं पर उनकी समझ में नहीं आता कि आखिर क्या दें जिससे कि बहन खुश हो जाए। बहन की खुशी के लिए भाई कुछ भी कर गुजरता है।
तो आइये हम आपका कन्फ्यूजन दूर करते हैं और आपको आइडिया देते हैं कि अपनी बहन को आप क्या कुछ गिफ्ट में दे सकते हैं ...

रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए गिफ्ट-

1) राखी के साथ चॉकलेट बॉक्स- लड़कियों की सबसे मनपसंद चीज चॉकलेट और मिठाईयां होती है। अगर आप रक्षाबंधन पर राखी बांधने के बाद अपनी बहन को चॉकलेट और हैप्पी रक्षाबंधन की शुभकामना से भरा यह बॉक्स देते हैं, तो यह उनके लिए काफी खुशी की बात होगी।

Click on image to buy ⬆️
Zoroy Luxury chocolate Rakhi Gift embossed Chocolates Box with Rich Milk

यह चॉकलेट बॉक्स दिखने में बहुत ही सुंदर है और खासकर राखी के त्योहार के लिए ही बनाया गया है। इसमें आपको दूध से बने चॉकलेट्स और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देती हुई तस्वीर मिल जाएगी।
अगर आप इसे खरीदना या देखना चाहते है तो नीचे दी गई लिंक को ओपन करे।


2) ज्वेलरी- आमतौर पर सभी लड़कियां और औरतों को ज्वेलरी पहनना पसंद होता है. तो ऐसे में आप अपनी बहन के लिए सोने या चांदी की ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आपका बजट कम है तो भी आप अपनी बहन को अच्छा ज्वेलरी गिफ्ट दे सकते हैं।

Click on image to buy ⬆️
Shining Diva Latest Design 18k Gold Plated Kundan Wedding Party Wear Stylish Necklace Jewellery Set for Women

ऊपर इमेज में दिखाई गई ज्वेलरी आप एक बार जरूर देख सकते हैं। सिर्फ Rs. 400 के बजट में मिलने वाली Shining Diva कि यह ज्वेलरी आपकी बहन को काफी पसंद आएगी साथ ही इसमें आपको छह से ज्यादा रंग देखने को मिलेंगे।


3) मेकअप किट- मेकअप करना तो औरतों को काफी पसंद होता है और आजकल सभी लड़कियों को कॉस्मेटिक खरीदने का शौक होता है। ऐसे में राखी के मौके पर आप अपनी बहन को अच्छा सा मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं।
Click on image to buy ⬆️

mCaffeine की तरफ से मिलने वाला यह मेकअप किट कम कीमत में काफी अच्छी क्वालिटी देता है। इस मेकअप किट को खरीदने के लिए ऊपर दी गई इमेज पर क्लिक करें या फिर नीचे दी गई लिंक को ओपन करें..


4) लेडीज पर्स- कई सारी विमेन सलवार या साड़ी वगैरह पहनती है। ऐसे में उनके मोबाइल और बाकी जरूरत के सामान को रखने के लिए उनके पास जेब नहीं होती। रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन को एक पर्स गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें वे अपना मोबाइल और अन्य जरूरी सामान रख सकती है।

Click on image to buy ⬆️
BFC Women's Sling Bag

BFC की तरफ से मिलने वाला यह लेडीज पर्स काफी कम कीमत में अच्छी क्वालिटी देता है। इसमें आपको कई सारे कलर्स भी देखने को मिलेंगे, आप अपने पसंद का कलर चुन सकते हैं।

5) कपड़े- नए-नए कपड़ो को खरीदने का शौक सभी लड़कियों को होता है और उन्हें इस तरह के गिफ्ट्स भी पसंद होते हैं। 

Click on image to buy ⬆️

• अगर आपकी बहन की शादी नहीं हुई है तो ऐसे मै आप उन्हें Ethvilla की तरफ से आने वाला Ethvilla Women's Pure Silk Semi-Stitched Lehenga Choli ये लहंगा दे सकते हैं। इसमें आपको कई सारे अलग-अलग कलर्स देखने को मिल जाएंगे।



Click on image to buy ⬆️
• अगर आपकी बहन की शादी हो चुकी है तो ऐसे में आप उन्हें Rekishn की तरफ से आने वाली Rekishn Women's Baluchari Silk Blend Saree With Blouse Piece में साड़ी दे सकते हैं। इसमें पर आपको कई सारे अलग-अलग रंग मिल जाएंगे।



Click on image to buy ⬆️

• छोटी बहन को आप एक सुंदर सा ड्रेस दे सकते हैं। DIAMO की तरफ से आने वाला DIAMO Girls' Rayon Lehenga Choli इसे आप अपनी छोटी बहन के लिए खरीद सकते हैं।


6) फोटो फ्रेम- राखी पर आप अपनी बहन की पुरानी तस्वीरों को किसी एक या अधिक फ्रेम में लगा कर भी आप दे सकते हैं। इससे पुरानी यादें भी ताज़ा होगी और इससे आपकी बहन के चेहरे पर ज़रूर स्माइल आ जाएगी।
Click on image to buy ⬆️
Amazon Brand - Solimo Collage Photo Frames (Set of 6, Wall Hanging),Black

Amazon के प्रसिद्ध ब्रांड Solimo की तरफ से आने वाली है फोटो फ्रेम आप एक बार जरूर देखें।


7) स्मार्टवॉच- अगर आपकी बहन पढ़ाई या नौकरी के चलते अकेले रहती है तो आप उसे स्मार्टवॉच दे सकते हैं. यह वॉच आपकी बहन को उसकी सेहत के प्रति मोटिवेट करेगी और उसके खाने-पीने से लेकर मॉर्निंग वॉक और जल्दी उठने की आदतों को भी घर की तरह ही बनाए रखेगी
Click on image to buy ⬆️
Noise Colorfit Pro 2 Full Touch Control Smart Watch (Jet Black)

इस स्मार्ट वॉच में आपको कई सारे स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। आप इसके functions नीचे दी गई लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

तो दोस्तों हमने तो आपको इतने सारे आइडिया दे दिये, अब ये आप पर निर्भर है कि आप अपनी बहन के लिए क्या गिफ्ट लेते हैं। वैसे रक्षाबंधन में अब कुछ ही दिन बचे हैं तो आप सोच लीजिये कि आपको क्या लेना है और उसकी खरीदारी भी समय पर कर लेंगे तो बेहतर होगा।
Gifts Ideas for sisters on rakshabandhan in Hindi | रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए गिफ्ट। Gifts Ideas for sisters on rakshabandhan in Hindi | रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए गिफ्ट। Reviewed by Mohit patil on फ़रवरी 05, 2021 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.