राम जन्मभूमि मैं समतलीकरण के दौरान मिली देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां. Ram Mandir avshesh



राम मंदिर के अवशेष-
       अयोध्या मामले में राम मंदिर के पक्ष में फैसले के बाद ही मंदिर के निर्माण कार्य में शुरुआत हो चुकी थी. हालांकि लाँकडाऊन बढ़ने के कारण यह काम रोकने भी पड़े. लेकिन अब लाँकडाऊन के चौथे चरण में एक बार फिर से मंदिर के निर्माण के लिए कार्य शुरू हो गया और मंदिर के समतलीकरण करते वक्त मंदिर परिसर में राम मंदिर से जुड़े अवशेष मिले. दरअसल जब समतलीकरण करने के लिए जमीन में खुदाई की गई तब बड़ी तादात में देवी देवताओं की खंडित मूर्ति या वहां मिलने लगी.
       श्री राम ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक डी एन एके झा की अनुमति पर मंदिर बनाने के लिए की गई योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है. महासचिव ने बताया कि इस कार्य में तीन जेसीपी, एक क्रेन, दो ट्रैक्टर और 10 मजदूर लगाए गए हैं और यह कार्य 11 मई से चल रहा है.
       और इसी दौरान उन्हें वहां आसपास की जगह में देवी देवताओं की कई सारी खंडित मूर्तियां और कलश मिले हैं. इसके अलावा भी उन्हें अब तक 7 काले पत्थर के स्तंभ, 6 रेड सैंड स्टोन के स्तंभ, 5 फुट के नक्काशी नुमा शिवलिंग और मेहराब के पत्थर आदि बरामद हुए हैं. 
         जो कि अयोध्या में पहले से ही करोड़ों भारतीयों की आस्था रहे राम मंदिर के होने का सबूत देते है.


आगे देखें मंदिर के मिले अवशेषों की कुछ तस्वीरें-










राम जन्मभूमि के महासचिव चंपत राय जी ने दी जानकारी-

राम जन्मभूमि मैं समतलीकरण के दौरान मिली देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां. Ram Mandir avshesh राम जन्मभूमि मैं समतलीकरण के दौरान मिली देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां. Ram Mandir avshesh Reviewed by Mohit patil on मई 21, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.