भारत में टिक टॉक कब बैन होगा। When will Tik tok ban India। Bharat Mai Tik tok kab ban Kiya Jayega?


        बीते कुछ दिनों से चाइनीस अँप टिक टॉक को लेकर देश के लोगों में काफी रोष है और आज पूरा देश चाहता है कि यह ऐप भारत में पूरी तरह से बैन हो जाए और इसीलिए आज सारे भारतीय एकत्रित होकर टिकटोक को प्ले स्टोर में जाकर 1 स्टार की रेटिंग दे रहे हैं. इस कारण इस अँप की रेटिंग अब काफी नीचे आ चुकी है. जहां पहले इस अँप को प्ले स्टोर पर 4.5 की रेटिंग थी वहीं आज गिरकर इसकी रेटिंग 1.3 हो चुकी है. और अगर इस ऐप की रेटिंग 1 स्टार से नीचे चली जाती है तो प्ले स्टोर को ना चाहते हुए भी इस ऐप को वर्ल्ड वाइड बैन करना होगा. जी हां आपने बिल्कुल सही पढा अगर किसी ऐप की रेटिंग 1 स्टार से नीचे चली जाए तो प्ले स्टोर को ना चाहते हुए भी उस ऐप को अपने प्लेटफार्म से निकालना पड़ता है.



टिक टॉक को एक स्टार की रेटिंग देने के पीछे क्या है कारण-
            टिक टॉक को प्ले स्टोर मे एक स्टार रेटिंग देने के पीछे एक सबसे बड़ा कारण जो है वह है मशहूर यूट्यूबर कैरीमीनाटी और टिक टॉक का विवाद अगर आप इस विवाद के बारे में नहीं जानते तो आगे दी गई लिंक पर क्लिक करके आप उसे भी पढ़ सकते हैं- Carryminati की वीडियो क्यों डिलीट हुई.
           तो जैसे ही यूट्यूब ने कैरीमिनाटी का वीडियो यूट्यूब से हटा दिया. उसके बाद उनके फैन ने अपना सारा गुस्सा टिक टॉक पर निकाल दिया और वे प्ले स्टोर में जाकर टिक टॉक को रिपोर्ट कर एक स्टार की रेटिंग देने लगे. यह तो थी कैरीमिनाटी के फैंस की बात लेकिन कई भारतीय ऐसे भी थे जीने टिकटोक पर पहले से ही गुस्सा था. इस गुस्से के कई कारण थे टिक टॉक यह चाइना की एप्लीकेशन है और चाइना पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत के खिलाफ हमेशा से कई सारे षड्यंत्र रचता आया है इसके अलावा भी चाइना यूजर्स का डाटा चोरी करने में भी काफी आगे है. दूसरी बात यह भी थी कि टिक टॉक एप में बड़े पैमाने पर अश्लीलता फैली हुई थी कई सारे अश्लील वीडियोस इस पर आते थे. जिस कारण समाज का भी नैतिक पतन हो रहा था.

कैसे बैन होगा टिक टॉक-
         अब आपको बताते हैं कि टिक टॉक भारत में किस तरह से बैन होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब भी प्ले स्टोर पर किसी ऐप की रेटिंग 1 स्टार से कम होती है. तब प्ले स्टोर उस अँपके डेवलपर को रिपोर्ट भेज कर पूछता है कि क्या कारण है जिस कारण उनके अँप की रेटिंग इतनी गिर रही है. और फिर गूगल की टीम उन्हें 1 महीने का वक्त देती है अगर इस 1 महीने मैं अँपके डेवलपर्स ऐप में अपडेट कर उसकी रेटिंग सुधार लेते हैं तो गूगल उसे प्ले स्टोर से नहीं निकालता. लेकिन अगर 1 महीने के बाद भी एप की रेटिंग गिरती रहती है तो प्ले स्टोर को उसे हटा देता है.




 ‌        और अगर टिकटोंक की रेटिंग भी ऐसी गिरती रही तो अगले 1 महीने में इस ऐप को भी प्ले स्टोर को निकालना पड़ेगा. आप को बता दे कि टिक टॉक सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व मैं बैन कर दिया जाएगा. तो अब देखते हैं कि आने वाले महीनों में क्या होता है क्या टिकटोक प्ले स्टोर से हट जाएगा? या फिर उसके डेवलपर ऐप बदलाव कर उस की रेटिंग को सुधारने में कामयाब हो जाएंगे! आपको क्या लगता है हमें कमेंट में जरूर लिखकर बताइए....!
भारत में टिक टॉक कब बैन होगा। When will Tik tok ban India। Bharat Mai Tik tok kab ban Kiya Jayega? भारत में टिक टॉक कब बैन होगा। When will Tik tok ban India। Bharat Mai Tik tok kab ban Kiya Jayega? Reviewed by Mohit patil on मई 20, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.